Amazon

फोर्ड ने भारत में लॉन्च की नई टाइटेनियम प्लस, कीमत 10.47 लाख




प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी फोर्ड ने भारत में अपनी शानदार एसयूवी इकोस्पोर्ट को नए अवतार टाइटेनियम प्लस में पेश किया है। यह गाड़ी पेट्रोल के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मॉडल में लॉन्च की गई है। इसकी एक्स शोरूम (दिल्ली) कीमत 10.47 रुपए है।

आपको बता दें कि कंपनी ने पिछले साल ही ईको स्पोर्ट को लॉन्च किया था। कंपनी की यह सब 4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी है।

कंपनी ने अपने नए मॉडल में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया है। कंपनी ने इकोस्पोर्ट के नए मॉडल के इंटीरियर में भी कई बदलाव किए हैं।

इसके पेट्रोल का टॉप ट्रिम अब 5 स्पीड मैन्यूअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के ऑपशन में मिलेगा। इसके साथ कंपनी के इकोस्पोर्ट के कुल 11 मॉडल हो गए हैं। जिनके पेट्रोल और डीजन दोनों के ऑपशन उपलब्ध है।

इस नई एसयूवी की लॉन्चिंग पर कंपनी के उपाध्यक्ष राहुल गौतम भी मौजूद थे। लॉन्चिंग पर उन्होंने कहा कि जब से बाजार में इकोस्पोर्ट आई है तब से ग्राहक इसके टॉप-एंड मॉडल टाइटेनियम प्लस की मांग कर रहे थे। हमने ग्राहकों की मांग को ध्यान में रखते हुए ही इस मॉडल को उतारा है। साथ ही ग्राहकों की सेफ्टी का ख्याल रखते हुए नए मॉडल में 6 एयरबैग दिए हैं।

कंपनी की फोर्ड इकोस्पोर्ट के फेसलिफ्ट मॉडल में नया थ्री सिलेंडर ड्रैगन इंजन दिया गया था। नई एसयूवी में 1.5 लीटर का 3 सिलेंडर इंजन दिया गया है। जो कि 112 बीएचपी की पावर और 150 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। साथ ही इसके इंजन को 5 स्पीड मैन्यूअल ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है।

कंपनी की नई एसयूवी टाइटेनियम प्लस में लेदर इंटीरियर, कार्गो एरिया मैनेजमेंट सिस्टम फ्लैट बेड सीट, ग्लव बॉक्स इल्यूमिनेशन, रेन सेंसिंग वाइपर, ऑटोमेटिक हेडलैंप, 17 इंच एलॉय व्हील, रियर व्यू कैमरा, पैडल शिफ्टर्स, क्रूज कंट्रोल, ISOFIX चाइल्स सीट माउंट हैं। इसके साथ ही इसका लुक भी पहले की तुलना में ज्यादा रिफ्रेश नजर आ रहा है। अब कंपनी इकोस्पोर्ट एस नाम से इसका स्पोट्री मॉडल भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

भारतीय बाजार में इसका सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी की विटार ब्रेजा से है। अब देखना ये होगा कि इसको कैसा रिस्पांस मिलता है।

Post a Comment

0 Comments