Amazon

यामाहा ने भारत में लॉन्च किया Cygnus Ray ZR का ‘Street Rally’ संस्करण



जयपुर। जापान की प्रमुख ऑटो  निर्माता कंपनी यामाहा ने अपनी Cygnus Ray ZR का Street Rally संस्करण भारत में लॉन्च कर दिया है। जिसकी एक्स शोरूम (नई दिल्ली) कीमत 57,898 रुपए है। कंपनी का यह स्कूटर यामाहा के ग्लोबल टू-व्हीलर मॉडल से प्रेरित है। कंपनी के इस स्कूटर का डिजाइन स्पोर्टी और अग्रेसिव है। यह स्कूटर इसी माह से जल्द ही कंपनी की डीलरशिप पर उपलब्ध होगा। 

आपको बता दें कि यामाहा के इस स्कूटर में जो नई डिजाइन दी है वह कंपनी के MT - 09 के Wing Style Fairing से प्रेरित है। इस स्कूटर में कंपनी ने नकल गार्ड भी दिया है, जो तेज रफ्तार में लगने वाले हवा के थपेड़ों से हाथों पर पड़ने वाले वायु के प्रेशर को रोकेगा। इसकी पीछे की डिजाइन काफी शार्प है। इसके अलावा इसमें स्पोर्टी मिरर और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया है। 

यामाहा ने इस नए स्कूटर में 113 सीसी, एयर कूल्ड ब्लू कोर इंजन दिया है, जो 7.1 बीएचपी की पावर और 8.1 एनएम का टार्क जनरेट करेगा। यह इंजन सीवीटी गियरबॉक्स से लैस है। कंपनी ने इसके इंजन में रोलर रॉकर आर्म दिया है जो कम (लो) स्पीड में पावर लॉस को कम करता है। 

कंपनी ने इसके फ्रंट में 170 एमएम डिस्क ब्रेक, एलॉय व्हील दिए हैं। इसके अलावा इसमें 21 लीटर का सीट के नीचे बड़ा स्टोरेज, फ्रंट पॉकिट, की सिक्योरिटी ग्रिप सिस्टम जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। यह स्कूटर बाजार में रैली रेड और रेसिंग ब्लू के दो कलर विकल्पों के साथ उपलब्ध होगा।

Post a Comment

0 Comments