Amazon

हीरो ने किया Xtreme 200R की कीमत का खुलासा, होगी सबसे सस्ती बाइक



जयपुर। भारत की सबसे बड़ी दुपहिया निर्माता कंपनी हीरो आने वाले कुछ दिनों अपनी नई बाइक एक्सट्रीमे 200आर लॉन्च करने वाली है जिसका खुलासा कंपनी ने कर दिया गया है। कंपनी ने अपनी इस नई बाइक को ऑटो एक्सपो 2016 में पेश किया था। उसके बाद में हीरो ने इसके बारे में जनवरी में सारी डिटेल जारी की। लेकिन तब भी उसके इसकी कीमत का कोई उल्लेख नहीं किया था।


अब हीरो ने अपनी वेबसाइट पर इस नई बाइक एक्सट्रीमे 200आर की कीमत का खुलासा कर दिया है। इसकी एक्स शोरूम कीमत 88,000 रुपए होगी। वेबसाइट के अनुसार, यह कीमत भारत के उत्तर पूर्व के आठ राज्यों के लिए है। इन राज्यों में अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, मिजोरम, मणिपुर, त्रिपुरा, नागालैंड और पश्चिम बंगाल है। आपको बता दें कि हीरो की इस बाइक की कीमत 200 सीसी की सेगमेंट में दूसरी अन्य बाइक्स के तुलना में काफी कम है।


भारतीय बाजार में आने पर इस बाइक का मुकाबला टीवीएस की अपाचे आरटीआर 200 4वी और बजाज पल्सर एनएस200 जैसी बाइक्स के साथ होगा। आपको बता दें कि बाजार में टीवीएस अपाचे आरटीआर 200 4वी की शुरुआती कीमत 1.03 लाख रुपए है। वहीं, बजाज पल्सर एनएस की शुरुआती कीमत 1 लाख रुपए है। एेसे में हीरो की यह बाइक 200 सीसी सेगमेंट में काफी किफायती होगी। फिलहाल अभी तक कंपनी ने इसकी डिलीवरी के बारे में अभी को कोई जानकारी शेयर नहीं की है।


इंजन
हीरो की नई बाइक में 199.6 सीसी एयरकूल्ड, 4 स्ट्रोक, 2 वॉल्व सिंगल सिलेंडर ओएचसी इंजन दिया है। जो 8000 आरपीएम पर 18.4 पीएस/ 13.5 किलोवॉट की पावर और 6500 आरपीएम 17.1 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। और इसको 5 स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक 0 से 60 किमी की रफ्तार मात्र 4.6 सेकंड में पकड़ लेती है। इसकी टॉप स्पीड 114 किमी प्रति घंटा है।


फीचर्स
कंपनी ने अपनी नई बाइक में एलईडी डीआरएलएस, एलईडी से लैस टेललाइट और डिजिटल इंट्रूमेंटल कंसोल और एलॉय व्हीन दिए हैं। इस बाइक के फ्रंट में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और रियर सेक्शन में मोनोशॉक सस्पेशन दिया गया है। इसके दोनों व्हील्स में डिक्स ब्रेक के साथ एबीएस भी दिया गया है। यह बाइक ग्राहकों के लिए 5 कलर विकल्पों के साथ उपलब्ध रहेगा।

Post a Comment

0 Comments