Amazon

ट्रायंस की नई बाइक का बीएमडब्ल्यू से होगा मुकाबला



जयपुर। भारत में अब लोग हैवी इंजन वाली बाइक्स की सवारी करना पसंद करने लगे हैं, आलम यह है कि कर से महंगी बाइक के दीवानों की तादाद बढ़ती जा रही है। इसी को ध्यान में रखते हुए ब्रिटेन की दुपहिया निर्माता कंपनी ट्रायंस भारत में अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करने में लगी हुई है। कंपनी ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपनी नई बाइक टाइगर 800 को लॉन्च किया था। इसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 11.76 लाख रुपए रखी गई थी।

अब ट्रायंफ की एक और दमदार बाइक भारत में लॉन्च होने के लिए पूरी तरह तैयार है। ये बाइक है नई टाइगर 1200 मोटरसाइकिल। कंपनी टाइगर 1200 बाइक को 6 नए वेरिएंट के साथ पेश करेगी, जिसमें चार XR वेरिएंट्स और दो ऑफ-रोड फोकस्ड XC वेरिएंट्स होंगे। ऐसा बताया जा रहा है कि यह मोटरसाइकिल भारतीय बाजार में मई या जून माह तक लॉन्च कर दी जाएगी।

कंपनी की नई टाइगर 1200 बाइक में 1215 सीसी, इन लाइन ट्रिपल सिलेंडर मोटर इंजन आएगा जो कि जो हल्का फ्लाइव्हील और क्रैंकशॉफ्ट होगा। यह इंजन 9,350 आरपीएम पर 141 बीएचपी की पावर और 7,600 आरपीएम पर 122 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है।

कंपनी की तरफ से अभी इसकी आधिकारिक कीमत की घोषणा नहीं की गई है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि भारत में टाइगर 1200 बाइक के बेस XR वेरिएंट की कीमत 18 लाख रुपए (एक्स शोरूम) और इसके XC टॉप वेरिएंट की कीमत 21 लाख रुपए (एक्स शोरूम) आ सकती है।

इसके टॉप-वेरिंएट्स में स्टैंडर्ड ऐरो एग्जॉस्ट नजर आएंगे। दुनियाभर में ट्रायंफ टाइगर 1200 6 वेरिएंट्स में उपलब्ध होगी जिसमें चार XR वेरिएंट्स और दो ऑफ-रोड फोकस्ड XC वेरिएंट्स होंगे।

भारतीय बाजार में लॉनच होने के बाद ट्रायंफ टाइगर 1200 का मुकाबला बीएमडब्ल्यू आर1200 जीएस से होगा। इस बाइक की एक्सशोरूम कीमत 17.80 लाख रुपए है।

वहीं पिछले दिनों से लॉन्च हुई ट्रायम्फ पॉपुलर बाइक Tiger800 4 कलर्स का ऑप्शन में आई थी। कंपनी ने इस बाइक के साथ 50 से ज्यादा एक्सेसरीज भी ऑफर की है, जिन्हें ग्राहक अपनी जरूरत के हिसाब से चुन सकते हैं। इंजन और पॉवर की बात करें तो ट्रायम्फ टाइगर 800 में 800cc का इन-लाइन थ्री सिलिंडर इंजन दिया गया है जो कि 94 बीएचपी की पावर और 79 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इस बाइक में 6 स्पीड गियरबॉक्स दिए गए है जो कि लो स्पीड पर बढ़िया रेस्पोंस देते है।

Post a Comment

0 Comments